असली ‘चीनी कम’ LOVE STORY

उम्र को मात देने वाली LOVE STORY

“हमें आपसे मोहब्बत है हलीमा”

“हमें भी आपको दिलो जान से चाहते हैं रशद जी”

“हमें निकाह कर लेना चाहिए लेकिन जमाना क्या कहेगा”

“कहने दीजिए हमें फर्क नहीं पड़ता।“

कुछ ऐसी ही बातें हुई होंगी 78 साल के रशद और 18 साल की हलीमा के बीच। कहानी फिल्मी लगती है ना।

वो फिल्म तो आपने देखी होगी ‘चीनी कम’ है।  वो फिल्मी कहानी थी लेकिन उससे भी चार कदम आगे बढ़कर चीनी कम है रियल लाइफ LOVE STORY वाली कहानी सामने आई है।

चीनी कम की लवस्टोरी आपको याद होगी जिसमें अमिताभ बच्चन बने थे बुद्धदेव और तब्बू बनी थीं नीना। फिल्म में 64 साल के शख्स को 34 साल की उम्र की महिला से प्यार हो जाता है। फिर शादी हो जाती है। इस कहानी की खूब चर्चा हुई थी। साल 2007 में ही आई थी निशब्द जिसमें 60 साल के विजय (अमिताभ को) 18 साल की जिया से प्यार हो जाता है। लेकिन ये दोनों कहानियां भी जहां तक नहीं पहुंच पाईं वहां पहुंच गई रियल लाइफ की लव स्टोरी।

ये है रियल लाइफ LOVE STORY

इन महाशय की उम्र है 75 साल। आप कह सकते हैं कि एक पैर कब्र में है। तीन साल पहले इन्हें प्यार हुआ 15 साल की लड़की से। पन्द्रह को पांच से गुना करें तब होता है 75। यानी अपनी उम्र से पांच गुना बड़े शख्स से प्यार कर बैठी। वैसे कहने वाले तो ये भी कह रहे हैं कि रशद ने सही उम्र में शादी कर ली होती तो इस उम्र की उनकी पोती होती।

ये कहानी है फिलीपींस के 78 साल के रशद मैंगाकोप और 18 साल की हलीमा अब्दुल्ला की। दोनों ने परिवारवालों की मर्जी से निकाह किया है। बताया जाता है कि दोनों की मुलाकात एक डिनर पार्टी में तीन साल पहले हुई थी। तब जो कहानी शुरू हुई वो अब अंजाम तक पहुंची है। अंजाम तक भी ऐसी पहुंची है कि दुनिया भर में ये LOVE STORY न्यूज़ बन गई है।

फिलीपींस का LOVE सर्वे

वैसे फिलीपींस में शादियों में उम्र का फर्क रहता है।

फिलीपींस में हुए एक सर्वे के मुताबिक

50 फीसदी लोग मानते हैं कि उम्र मायने रखती है

41 फीसदी लोग मानते हैं कि उम्र मायने नहीं रखती

9 फीसदी लोगों ने राय नहीं दी।

आमतौर पर फिलीपींस में मान्यता है कि पुरुष की उम्र का आधे में सात जमा कर दें तो इस फर्क में ना सिर्फ डेटिंग हो सकती है बल्कि शादी भी हो सकती है। उदाहरण के तौर पर अगर पुरूष की उम्र 50 साल है तो 25 जमा सात यानी 32 साल तक की महिला से डेटिंग और शादी हो सकती है। पर मियां रशद तो सारे कायदे कानूनों से ऊपर उठकर रिकॉर्ड बना डाला है।

(Credit- rashed mangacop)

वैसे खास बात ये है कि इस निकाह के लिए कुंवारे रशद और उसके परिवारवाले तो राजी थे ही

18 साल की हलीमा के परिवारवालों ने भी हां कर दी। यानी लवस्टोरी विदआउट पंगा। दुआ देने वाले दुआ दे रहे हैं कि ये जोड़ी सलामत रहे।

Leave a comment